Skip to content
Home » सुनील गावस्कर ने मांगी माफी:वॉर्न को बेस्ट स्पिनर मानने से किया था इंकार, अब बोले- सवाल ही गलत पूछा गया

सुनील गावस्कर ने मांगी माफी:वॉर्न को बेस्ट स्पिनर मानने से किया था इंकार, अब बोले- सवाल ही गलत पूछा गया

  • by

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज लेग स्पिनर शेन वॉर्न की मौत 52 साल की उम्र में अचानक हो गई थी। उनके निधन के बाद पूरे क्रिकेट जगत में शोक की लहर दौड़ गई थी। इस दौरान पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने वॉर्न को क्रिकेट इतिहास का बेस्ट स्पिनर मानने से इंकार कर दिया था। इसके बाद गावस्कर की लगातार आलोचना हो रही थी। अब उन्होंने अपने बयान को लेकर माफी मांगी है।

ये कहा था गावस्कर ने
सुनील गावस्कर ने इंडिया टुडे से बात करते हुए कहा था कि मेरे लिए भारतीय स्पिनर और मुथैया मुरलीधरन वॉर्न से बेहतर हैं। भारत के लिए शेन का रिकॉर्ड बहुत ही साधारण रहा है। वॉर्न ने सिर्फ एक बार नागपुर में पांच विकेट लिए थे। उसके अलावा उन्होंने भारत के खिलाफ कोई बड़ी सफलता नहीं मिली। मुरलीधरन को भारत के खिलाफ बहुत सफलताएं मिली, ऐसे में वो वॉर्न से बेहतर थे।

इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर कर मांगी माफी
गावस्कर की लगातार हो रही आलोचना के बाद उन्होंने वॉर्न के लिए इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर कर कहा, ‘पिछला हफ्ता क्रिकेट के लिए बहुत ही दर्दनाक साबित हुआ। हमने दो दिग्गज खिलाड़ी खो दिएं। रॉड मार्श और शेन वॉर्न।

मुझे एक एंकर ने पूछा कि क्या वॉर्न एक महान स्पिनर हैं और मैंने जो भी कहा वह मेरी व्यक्तिगत राय थी। यह सवाल नहीं किया जाना चाहिए था। वह सही समय नहीं था कि मैं वॉर्न का मूल्यांकन करता। वह महानतम क्रिकेटर्स में से एक थे। उनकी आत्मा को शांति मिले।’

सिर्फ 52 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कहने वाले वॉर्न क्रिकेट ग्राउंड पर अपने शानदार प्रदर्शन के लिए हमेशा याद किए जाएंगे। वॉर्न टेस्ट क्रिकेट में 600 और 700 विकेट के माइलस्टोन तक पहुंचने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बने थे। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) इस समय दुनिया की सबसे बड़ी लीग है। शेन वॉर्न IPL टाइटल जीतने वाले पहले कप्तान बने थे। 2008 में उन्होंने अपनी कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स को खिताब दिलाया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *