Skip to content
Home » पाकिस्तान की लगातार दूसरी हार:विमेंस वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट से हराया, एलिसा हेली ने खेली धमाकेदार पारी

पाकिस्तान की लगातार दूसरी हार:विमेंस वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट से हराया, एलिसा हेली ने खेली धमाकेदार पारी

  • by

विमेंस वर्ल्ड कप में मंगलवार को खेले गए लीग मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को हरा दिया है। यह पाकिस्तान की वर्ल्ड कप में लगातार दूसरी हार है। पहले मैच में पाकिस्तान को भारत के हाथों 107 रनों से हार का सामना करना पड़ा था।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय किया। पाकिस्तान की कप्तान बिस्माह मारूफ ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को 191 रन का लक्ष्य दिया, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने 3 विकेट के नुकसान पर 193 रन बनाकर हासिल कर लिया।

पाकिस्तान की शुरुआत खराब
पाकिस्तान की शुरूआत काफी खराब रही। पाकिस्तान महिला टीम ने तीसरे ओवर में अपने शुरुआती विकेट नाहिदा खान (09) और सिदरा अमीन (02) के रूप में खो दिए, लेकिन कप्तान बिस्माह मारूफ और आलिया रियाज ने पारी को संभालते हुए 99 रनों की साझेदारी की और इसी के साथ दोनों खिलाड़ियों ने अपना अर्धशतक पूरा किया।

मारूफ ने सबसे ज्यादा रन बनाए
पाकिस्तान की कप्तानी बिस्माह मारूफ ने 122 गेंदों पर नाबाद 78 रन की पारी खेली। उन्होंने 8 चौके भी जड़े। मारूफ के अलावा आलिया रियाज ने 109 गेंदों का सामना कर 53 रन बनाए। इन दोनों के अलावा कोई भी बल्लेबाज 15 रन से आगे नहीं बढ़ सका। ऑस्ट्रेलिया की ओर से अलाना किंग ने 9 ओवर में 24 रन देकरी 2 विकेट लिए।

ऑस्ट्रेलिया की अच्छी शुरुआत
टारगेट का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी रही। पहला विकेट 60 रन पर गिरा। राचेल हेन्स 34 गेंदों पर 34 रन बनाकर आउट हुईं। वहीं एलिसा हीली ने सबसे ज्यादा 72 रन बनाए। उन्होंने 79 गेंद का सामना किया। उन्होंने 7 चौके भी लगाए। कप्तान मेग लैनिंग ने 37 गेंदों का सामना कर 35 रन बनाए।

ऑस्ट्रेलिया की दूसरी जीत
ऑस्ट्रेलिया की वर्ल्ड कप में लगातार दूसरी जीत है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने विमेंस वर्ल्ड कप में इंग्लैंड को 12 रन से हराकर जीत के साथ टूर्नामेंट में आगाज किया था। अब ऑस्ट्रेलिया का अगला मुकाबला 13 मार्च को न्यूजीलैंड के साथ है।

अब पाकिस्तान का अगला मुकाबला 11 मार्च को साउथ अफ्रीका के साथ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *