Skip to content
Home » पाकिस्तान-ऑस्ट्रेलिया पहला टेस्ट ड्रॉ:हार के डर से पाकिस्तान ने बनवाई सपाट पिच, 5 दिन में गिरे सिर्फ 14 विकेट

पाकिस्तान-ऑस्ट्रेलिया पहला टेस्ट ड्रॉ:हार के डर से पाकिस्तान ने बनवाई सपाट पिच, 5 दिन में गिरे सिर्फ 14 विकेट

  • by

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच रावलपिंडी में खेला गया पहला टेस्ट मैच ड्रॉ़ रहा। बेहद सपाट पिच पर खेले गए इस मैच में पांच दिन के खेल में सिर्फ 14 विकेट गिरे। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहली पारी 476/4 के स्कोर पर समाप्त घोषित की। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने भी 459 रन बना दिए। पांचवें और अंतिम दिन पाकिस्तान ने दूसरी पारी में बिना विकेट खोए 252 रन बनाए और यहीं मैच को ड्रॉ समाप्त घोषित कर दिया गया। दूसरा टेस्ट मैच 12 मार्च से कराची में खेला जाएगा।

मैच में पाकिस्तान की ओर से बने चार शतक
इस टेस्ट मैच में पाकिस्तान की ओर से चार शतक बनाए। ओपनर इमाम उल हक ने दोनों पारियों में शतक जमाया। उन्होंने पहली पारी में 157 और दूसरी पारी में नाबाद 111 रन बनाए। अजहर अली ने पहली पारी में 185 रन बनाए। दूसरे ओपनर अब्दुल्ला शफीक ने दूसरी पारी में नाबाद 136 रन बनाए।

उस्मान ख्वाजा और लाबुशेन शतक से चूके
ऑस्ट्रेलिया की ओर से इस टेस्ट में कोई बल्लेबाज शतक नहीं बना सका। ओपनर उस्मान ख्वाजा ने 97 और मार्नस लाबुशेन ने 90 रन की पारी खेली। स्टीव स्मिथ ने 78 रन बनाए।

गेंदबाजों के लिए पिच में कुछ नहीं था
पांच दिन जब सिर्फ 14 विकेट गिरे तो जाहिर है कि पूरे मैच में गेंदबाजों को बहुत मशक्कत करनी होगी। ऑस्ट्रेलिया की ओर से नाथन लॉयन, पैट कमिंस और मार्नस लाबुशेन ने 1-1 विकेट लिया। वहीं, पाकिस्तान की ओर से स्पिनर नोमान अली ने 6 विकेट लिए। शाहीन शाह अफरीदी को 2 विकेट मिले। साजिद खान और नसीम शाह ने 1-1 विकेट लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *