Skip to content
Home » गाजियाबाद…यूक्रेन से लौटे जैद के घर में चौगुनी खुशियां:4 दिन में 3 भाई-बहनों की शादी, खारकीव से घर पहुंचते ही मेहंदी रस्म; गीत-संगीत शुरू

गाजियाबाद…यूक्रेन से लौटे जैद के घर में चौगुनी खुशियां:4 दिन में 3 भाई-बहनों की शादी, खारकीव से घर पहुंचते ही मेहंदी रस्म; गीत-संगीत शुरू

  • by

यूक्रेन में युद्ध हुआ शुरू हुआ तो गाजियाबाद में कस्बा मुरादनगर के सभासद हाजी एजाज शेख का परिवार चिंता में डूब गया। एक बेटा खारकीव में फंसा हुआ था तो तीन बेटे-बेटियों की शादी चार दिन के भीतर होनी थी। परिवार ने विदेश मंत्रालय से गुहार लगाई कि कैसे भी उनके बेटे को भारत भेज दिया जाए।

आखिरकार, परिवार की मिन्नतें और दुआएं काम आईं। मुरादनगर का बेटा 7 मार्च को स्पेशल फ्लाइट से लौट आया। 8 मार्च को उसके बड़े भाई, 9 मार्च दूसरे भाई और 11 मार्च को बहन की शादी है। परिवार भी खुश है और खारकीव से लौटने वाला छात्र भी। परिवार में कल से मेहंदी की रस्म चल रही है। गीत-संगीत सुनाई दे रहे हैं।

सपा अध्यक्ष ने डीएम को लिखा था पत्र
गाजियाबाद में कस्बा मुरादनगर निवासी मोहम्मद जैद शेख खारकीव नेशनल मेडिकल यूनिवर्सिटी से MBBS कर रहे थे। यूक्रेन में युद्ध शुरू हुआ वे वहीं फंस गए। समाजवादी पार्टी के मुरादनगर अध्यक्ष हाजी परवेज चौधरी ने इस मामले में डीएम को पत्र लिखा और बताया कि जैद के परिवार में तीन शादियां हैं। ऐसे में उन्हें तत्काल एयरलिफ्ट कराया जाए। जैद स्पेशल फ्लाइट से 7 मार्च को लौट आए हैं। उनके आने से पूरे परिवार में खुशियां छा गई हैं।

घर पहुंचते ही जैद का हुआ भव्य स्वागत
जानकारी के मुताबिक, 8 मार्च यानि आज मोहम्मद जैद शेख के बड़े भाई शहजर शेख की शादी है। 9 मार्च को जैद के दूसरे भाई अंजर शेख की बारात मेरठ में जाएगी। जबकि बहन अनमता का निकाह 11 मार्च को होना है। यानि 4 दिन के अंदर एक परिवार में तीन-तीन शादियां हैं। मोहम्मद जैद शेख के पिता एजाज शेख नगर पंचायत मुरादनगर के सभासद हैं। वे एक तरफ तीन बच्चों की शादी को लेकर खुश थे तो दूसरी तरफ एक बच्चे के यूक्रेन में फंसे होने से चिंतित थे। अब जैद लौट आया है तो पूरे घर की खुशियां चौगुनी हो गई हैं।

परिवार से जिद करके यूक्रेन गया था जैद
मोहम्मद जैद शेख करीब चार महीने पहले ही छुट्टी बिताकर यूक्रेन गया था। तब भी पिता ने उसको कहा था कि बेटा इस साल मत जा, घर में तीन-तीन शादियां हैं। जैद ने पिता से कहा था कि मेरा एक साल खराब हो जाएगा। जब शादियां होंगी, तभी आ जाउंगा। पूरे परिवार के मना करने के बावजूद जैद जिद करके पढ़ाई करने के लिए यूक्रेन गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *